इस साल फ़ोन पे 550 लोगो को hire करेगा।

इस कोरोना के समय जहां सभी कम्पनीज अपने एम्प्लॉय का साथ छोड़ रही तो वही फ़ोन पे ने कहा वो इस साल 550 लोगो को hire करेगी।

इस डिजिटल पेमेंट के मार्किट में गूगल पे एयर पेटम को अच्छा कम्पटीशन देखने को मिलेगा फ़ोन पे की तरफ क्यों की फोनपे ने खा 550 लोगो को हिरे करेगी यानि इसका सीधा मतलब की वो कुछ हटके और बड़ा करने वाली है।

पिछले दो-तीन महीनों के दौरान, हमने उस गति को बढ़ाया है जिस पर हम काम कर रहे हैं। जैसा कि आप जानते हैं, पारिस्थितिकी तंत्र में स्थिति अच्छी नहीं है, इसलिए वास्तव में अच्छे व्यक्ति खुद को नौकरी खो रहे हैं। बाजार में उपलब्ध पूल स्पष्ट रूप से बड़ा है, ”फोनपे के सह-संस्थापक और सीटीओ राहुल चारी ने कहा। कंपनी इंजीनियरिंग, कॉरपोरेट फ़ंक्शंस, सेल्स, बिज़नेस डेवलपमेंट और मार्केटिंग सहित पूरे बोर्ड में भूमिकाएँ जोड़ना चाहती है।

“पहले दिन से हम एक इंजीनियरिंग-केंद्रित कंपनी रहे हैं। हमने जो कुछ बनाया, इंजीनियरिंग और उत्पाद उसके मूल में थे। पिछले तीन वर्षों में, बहुत सी उत्पाद लाइनें परिपक्व हो गई हैं। जैसा कि वे परिपक्व होते हैं, अन्य कार्य एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने लगते हैं – व्यवसाय विकास, विपणन, वित्त, कानूनी, ”चारी ने कहा।

PhonePe, जो यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के माध्यम से भुगतान प्रदान करता है, ने 183 ब्रांडों के लिए मिनी-डिजिटल स्टोरफ्रंट की स्थापना की है और ऐप पर वित्तीय उत्पाद बेचता है। फ्लिपकार्ट ने अपनी मार्केटप्लेस इकाई और डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म PhonePe, ET में एक संयुक्त $ 90 मिलियन पंप किया, जो अप्रैल में रिपोर्ट किया गया था। फंडिंग और आक्रामक हायरिंग उस समय आती है जब भुगतान कंपनी व्हाट्सएप पे के खिलाफ होती है,

जो रिलायंस जियो के साथ मूल फेसबुक की साझेदारी की मदद से उपयोगकर्ताओं के व्यापक सेट पर लाइव जाने की तैयारी कर रही है। PhonePe भी धीरे-धीरे कंपनी को पुनर्गठित कर रहा है, इसे एक चापलूसी संगठन बनाने के लिए, इंजीनियरिंग टीम के साथ शुरू किया गया, जिसमें लगभग 300 लोग हैं। यह 2020 के अंत तक 500 कर्मचारियों तक बढ़ने की उम्मीद है।

कंपनी का मानना ​​है कि एक फ्लैट संगठनात्मक संरचना “सतही” पदनामों से ध्यान हटाएगी और इसके बजाय इंजीनियरों को स्वामित्व और जिम्मेदारी के विस्तार के माध्यम से सफलता को मापने देगी। इंजीनियरिंग टीम में एक चापलूसी संरचना की प्रतिक्रिया के आधार पर, कंपनी अन्य टीमों के लिए एक समान दृष्टिकोण को देख सकती है।