admob disable hone se kaise bachaye hindi tips

admob disable hone se kaise bachaye – हेलो फ्रेंड स्वागत है आप हमारी वेबसाइट पर दोस्तों अगर आप admob का उपयोग करके अपने apps को monetize करते हैं और उसमें ads लगाते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा रीड जरूर करिएगा क्योंकि admob पर कहीं ना कहीं यह खतरा होता है कि वह disable ना हो जाए,मतलब कि गूगल आपके एडमॉब अकाउंट को सस्पेंड ना कर दे इसलिए आज मैं आपको बताऊंगा कि आप अपने Admob account ko disable hone se kaise bachaye और साथ में अपने एडमॉब अकाउंट को सेफ एंड सिक्योर रखने के तरीके भी बताऊंगा जिससे कि आपको कभी भी फ्यूचर में कोई बहुत बड़ी परेशानी ना झेलनी पड़ी अगर आपको नहीं पता कि Admob क्या है और इस से पैसे कैसे कमाए तो आप हमारे आर्टिकल एडमॉब क्या है व इससे पैसे कैसे कमाए को पढ़ कर सकते हैं। 

admob disable hone se kaise bachaye 

  • दोस्तों कई बार हम पैसे के लालच में अपने ads पर खुद ही क्लिक करते हैं जो कि एक गलत तरीका है और गूगल एडमॉब को इसके बारे में जानकारी होते ही वह आपके Admob account को disable कर देता है या suspend कर देता है इसलिए आपको कभी भी अपने एडमॉब के एड्स पर क्लिक नहीं करना है।
  • दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है की कुछ समय पहले Admob पर self click का ट्रेंड चल रहा था यानी कि लोग खुद के ऐड्स पर क्लिक कर रहे थे व पैसे कमा रहे थे और साथ में यही नहीं VPN का भी यूज कर रहे थे जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है गूगल की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पावर बहुत अधिक है और वह तुरंत पता लगा लेती है कि एड्स पर क्लिक VPN का यूज़ करके किया जा रहा है और वह उस एडमॉब अकाउंट को डिसएबल कर देता है जिस पर VPN यूज़ करके इनवेलिड क्लिक किया जा रहा हो इसलिए आपको VPN का यूज नहीं करना है क्योंकि आप उसे अपनी earning तो बढ़ा लेंगे लेकिन उसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

thanks for reading

 दोस्तों आशा है की आज का article ‘admob disable hone se kaise bachaye hindi tips’ आपको अच्छा लगा होगा। आप हमारे youtube चैनल Tech Nikhlesh को भी सब्सक्राइब कर सकते है इसमें हम tech रिलेटेड videos लाते रहते है। और यदि कोई भी प्रॉब्लम आ रही हो तो मुझे नीचे कमेंट करके जरूर बताइये।

1 thought on “admob disable hone se kaise bachaye hindi tips”

Comments are closed.