Google ने बदल दिया Gmail का लुक, जानें Details

Google अपनी ई-मैसेजिंग Service Gmail के लिए सबसे प्रतीक्षित Update लाने जा रहा है। इस नए Update को जल्द ही Launch किया जाएगा। जीमेल में अब एक नया क्विक सेटिंग्स मेनू है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने ईमेल इनबॉक्स को कस्टमाइज़ करना आसान बना देगा।

उपयोगकर्ता अपने ई-मेल इनबॉक्स के लेआउट, थीम और सेटिंग्स को तदनुसार अनुकूलित करने में सक्षम होंगे। यह सुविधा जल्द ही जी सूट के साथ-साथ व्यक्तिगत खाता उपयोगकर्ताओं के लिए भी शुरू की जाएगी।

कंपनी ने इस अपडेट को चरण-वार करने की घोषणा की है। कंपनी ने इस नए अपडेट की जानकारी जी सूट ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है।

जी सूट ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने कहा कि हम यह विकल्प वास्तविक समय में आसानी से वास्तविक इनबॉक्स खोजने और तलाशने के लिए लाए हैं ताकि आप यह पता लगा सकें कि आपने क्या सेटिंग्स बनाई हैं।

हमें उम्मीद है कि इसकी मदद से उपयोगकर्ता जीमेल स्थापित करने में सक्षम होंगे और वे इसका आसानी से उपयोग कर सकेंगे।

यह भी पढ़े – PUBG Mobile में Mysterious Jungle Mode 1 जून को होगा Launch

हालांकि, नए विकल्पों की शुरुआत के बाद भी, उपयोगकर्ताओं के लिए पारंपरिक पूर्ण सेटिंग्स उपलब्ध होंगी। इसके लिए, उपयोगकर्ताओं को “सभी सेटिंग्स देखें” विकल्प पर क्लिक या टैप करना होगा। इन नए इनबॉक्स सेटिंग्स में, उपयोगकर्ता अब यह तय करने में सक्षम होंगे कि उनके इनबॉक्स में कितना पाठ और जानकारी दिखाई देगी।

उपयोगकर्ता अपनी इच्छानुसार विभिन्न प्रकार के इनबॉक्स चुन सकेंगे। इतना ही नहीं बल्कि यूजर्स अपनी पसंद के अनुसार रीडिंग पेन भी जोड़ सकेंगे। Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि यह नया अपडेट केवल उपयोगकर्ताओं को जीमेल का उपयोग करने के लिए आसान बना देगा, इसमें कुछ भी नया नहीं जोड़ा जा रहा है।