भारतीय सेना ने राष्ट्र की सुरक्षा के लिये किया फिर 89 Apps को बैन

अभी हाल ही मे भारतीय सरकार ने भारत में लगभग 58 + एप को बैन किया था। जिसमे लोकप्रिय tiktok भी सामिल था और अब भारतीय सेना चाहते है कि वो अपने soldiers भाइ से विनती की है 89 एपस को डिलीट कर दे 15 July से पहले इसमे न केवल चाइनीज एप बल्कि US-based एप जैसे कि Facebook, Instagram,Snapchat, Zoom, Truecaller, Reddit ।

इस apps लिस्ट में ecommerce, dating app भी आते है ,songs.pk, WeChat, Hike, Likee, Shareit, Tinder. सबसे लोकप्रिय  PUBG गेम। Apps को डिलीट करने से पहले अपने -अपने एकाउंट को deactivate नहीं बल्कि delete कर ले । अगर कोई भी service persons Facebook हो या कोइ भी बैन एप को युज करते पाया गया तो उस पर कारवाई होगी। क्योकि ये कदम राष्ट्र की सुरक्षा के लिए उठाए गए हैं जो कि सभी सैनिक भाइ को पालन करना होगा।

ये निर्णय देश के लिए गया है जिससे जरूरी खबर देश से बाहर नही जायेगी। भारतीय सरकार ने वैसे भी 58+चाइनीज एप को बैन करके एक कदम बढा चुका है।

इसी बीच Truecaller ने कहा है कि हमे इस फैसले से बहुत निराश है क्यो कि भारतीय सेना के द्वारा 89 बैन एप मे truecaller को भी सामिल किया गया है जबकि
Truecaller एक Swedish एप है जो कि India का home है ,हमलोग इस फैसले का respect करते है हमलोग भारतीय सरकार भारतीय सेना के साथ है।

हमलोग इस बात को रखेगे कि Truecaller को युज करना सेफ है हमारे भारतीय लोगो और हमारे प्रिय भारतीय सेना के लिए। बिना किसी कारण के Truecaller इस लिस्ट में शामिल करना सही नही है इस विषय पर अच्छे से जाँच हो । Truecaller भारत मे करीब 170 million लोगो को अपनी service दे रही है।

Leave a Comment