Tik Tok को टक्कर देने के लिए Instagram ने Launch किया यह New Feature

फेसबुक के अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया टिक टॉक का अल्टरनेटिंव रिलस, जहां पर आपको छोटे वीडियो अपलोड कर सकते हैं। रिलस टिक टॉक के युजरस को टारगेट करेगी क्योंकि भारत में अभी-अभी टिक टॉक बैन हुआ है और instagram इसका फायदा उठाने के लिए रिलस को launch किया है वैसे भी इंस्टाग्राम पे देखा जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर इस कोरोना वाले कंडीशन में लाइव वीडियो ज्यादा चल रहे हैं।

और शॉर्ट वीडियो लोंग वीडियो यह भी चल रहा है शॉट वीडियो जो कि 15 सेकंड के होते हैं उसके प्रचलन बढ़ रहा है इस कारण से इस रिलस को लांच करने से फायदा होगा।अभी रिलस कुछ देश (Brazil,Germany, France और India) में launch किया गया है।

चलिये जानते रिलस के बारे मे।

Instagram REELS क्या हैं ?

Instagram REELS मे युजरस short video को अपलोड कर सकेगा जबकि यूजेस अपनी फीड और स्टोरीज मे भी शेयर कर सकते हैं इंस्टाग्राम में जल्दी एक अपडेट आएगा जिसमें की ये रोल्स का स्पेस होगा जो कि लोग सर्च और एकसपलोर के सेकसन में देखने को मिलेगा। इंस्टाग्राम ने कहा है कि एक बार ये रिलस अच्छे से चल जाएगा और यह अपनी रफ्तार पकड़ लेगी तब हम मोनेटाइजेशन भी चलाएंगे जिसमें युजरस अपने वीडियो को मोनेटाइज कर सकेंगे।

इंस्टाग्राम की Instagram REELS Feature कब तक आएगी?

Instagram REELS कोई एक अलग ऐप नहीं बल्कि इंस्टाग्राम में ही एक नया फीचर ऐड होकर आएगी। यह अभी जल्दी भारत में आ सकती है इसके लिए कुछ popular creator (Ammy Virk, Gippy Grewal, Komal Pandey, Arjun Kanungo, Jahnavi Dasetty aka Mahathalli, Indrani Biswas aka Wondermunna, Kusha Kapila, Radhika Bangia, RJ Abhinav and Ankush Bhaguna) को इनविटेशन मिला है।

Leave a Comment