Realme के CEO ने कहा कि वो India के लिए नयी jobs देगे – जानिए पूरी खबर

Realme latest news In Hindi – माधव शेठ, सीईओ Realme India, ने कहा कि Realme स्मार्टफोन का 100 प्रतिशत भारत में निर्मित होता है मेक इन इंडिया कार्यक्रम के प्रति अपनी कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, Realme India के सीईओ माधव शेठ ने कहा कि वे स्थानीय स्तर पर अधिक से अधिक उत्पादों के निर्माता के लिए काम कर रहे हैं।

सेठ ने कहा “हम स्थानीय स्तर पर टीवी का निर्माण एसएमटी असेंबली लाइनों के साथ करेंगे जो टीवी निर्माण के लिहाज से सबसे जरूरी और मुख्य हिस्सा हैं।” जबकि महामारी लॉकडाउन ने योजनाओं में देरी की है, शेठ ने कहा कि रियलमी “कठिन समय में भारत में अधिक उत्पादन और रोजगार लाने के लिए” प्रतिबद्ध है। Realme भी एक उच्च अंत SMT कोडांतरण लाइन सहित भारत में एक पूर्ण उत्पादन लाइन का निवेश करने की योजना बना रहा है।

उन्होंने कहा, “हम अपनी स्थानीयकरण की ताकत को मजबूत करते रहेंगे। हमने पहले ही ग्रेटर नोएडा में अपने विनिर्माण संयंत्र में 7500 से अधिक प्रत्यक्ष नौकरियों में योगदान दिया है, और हम अपने कार्यबल को 10,000 से अधिक साल के अंत तक विस्तारित करने का लक्ष्य रख रहे हैं, ”शेठ ने कहा। 

Latest New: अब Amazon Prime Video Windows OS के लिए भी Available होगा

इस बीच, कंपनी भारत में स्थानीय कारखानों को खोलने के लिए और अधिक आपूर्तिकर्ताओं और भागीदारों को प्रोत्साहित कर रही है और देश की अर्थव्यवस्था में अधिक योगदान दे रही है। उन्होंने कहा, “यह भी है कि हम अपनी प्रतिबद्धता को ‘प्रत्येक भारतीय के लिए वास्तविक’ के रूप में स्वीकार कर रहे हैं।” लॉकडाउन उस कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है जो अभी भी आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान के परिणामों का सामना कर रही है।

शेठ ने कहा कि अब बाजार में मांग में तेजी है, लेकिन फिलहाल आपूर्ति श्रृंखला बाधित है, इसलिए इसे प्लग करना मुश्किल है। “यह अभी भी टिप्पणी करने के लिए शुरुआती है कि मांग में बढ़ोतरी ने पिछले दो महीनों में बिक्री में कमी लाने में मदद की है।” आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान के कारण, वर्तमान में बाजार में पूर्ण मांग को पूरा करना हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है। लेकिन हमने Q1 में 100% की वृद्धि दर बनाए रखी है और हम आगामी तिमाहियों में भी यही उम्मीद कर रहे हैं।

PUBG News: PUBG MOBILE ने की 3 billion Dollar से भी ज्यादा की कमाई

Realme ने हाल ही में भारत में 32-इंच और 43-इंच का स्मार्ट टीवी लॉन्च किया। (चित्र: Realme) Realme ने हाल ही में भारत में दो स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं और 15,000 से अधिक इकाइयों के शेथ के दावों ने 2 जून को भारत में पहली बिक्री के दौरान सिर्फ 10 मिनट में बेच दिया है। “यह एक मील का पत्थर है जिस पर विचार करते हुए कि हम टीवी उद्योग में एक नए खिलाड़ी हैं और हाल ही में प्रवेश किया है, ” उसने कहा। कंपनी आने वाले महीनों में 55 इंच का टीवी पेश करने की योजना बना रही है, लेकिन रियलमी टीवी के लिए एक देशी ओएस विकसित करने की योजना नहीं है।

Realme Ceo latest news In Hindi – शेठ ने पुष्टि की है कि Realme भारत में जल्द ही भारत में अन्य सामान के साथ-साथ कार चार्जर, सामान मामले, स्मार्ट होम गैजेट्स इत्यादि के साथ हाई-एंड स्मार्टवॉच और वायरलेस हेडफ़ोन लाने की योजना बना रहा है। अपनी मेक इन इंडिया प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए Realme जल्द ही भारत में कुछ AIOT उत्पादों का निर्माण शुरू करेगा और 2020 तक स्थानीय कर्मचारियों की संख्या को 15,000 तक बढ़ाने का लक्ष्य रखेगा। कंपनी भारत में वितरण चैनलों को बढ़ावा देने की भी योजना बना रही है, विशेष रूप से टियर 4 और टियर 5 शहरों में , 35,000+ मोबाइल स्टोर को कवर करने के लिए।

इस साल के अंत तक, Realme की 5000+ प्रमोटरों को जहाज पर लाने की योजना है और यह अपने प्रशिक्षण और स्टोर ब्रांडिंग और सामूहिक विपणन जैसे अन्य पहलुओं में निवेश करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

Leave a Comment