paytm password kaise change kare

paytm password kaise change kare – हेलो फ्रेंड क्या आप अपने paytm का password भूल चुके हैं और आप अपने paytm का password चेंज करना चाहते हैं तो कृपया इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें क्योंकि आज मैं आपको बताऊंगा कि आप अपने paytm password kaise change कर सकते हैं और साथ में इसका पूरा tutorial भी दूंगा और दोस्तों अगर आप हमारी वेबसाइट में पहली बार आ गए हैं तो कृपया हमारी साइट को सब्सक्राइब करें। 

paytm password kaise change kare hindi

दोस्तों आप तो जानते ही हैं कि पेटीएम अपनी सिक्योरिटी का सबसे ज्यादा ख्याल रखता है इसलिए paytm ने पासवर्ड को चेंज करने या फॉरगेट करने का तरीका कुछ अलग रखा है जो 100% सिक्योर एंड सेफ है तो आपको अपने पेटीएम का पासवर्ड चेंज करने के लिए नीचे दिए गए tutorial को फॉलो करना होगा जिसकी मदद से आप अपने paytm का पासवर्ड बदल सकते हैं। 
 

Paytm ka password change krne ka tarika

1.फ्रेंड आपको अपने paytm का पासवर्ड चेंज करने के लिए सबसे पहले paytm.com की वेबसाइट में जाना होगा और साइन इन पर क्लिक करना है। 
2. क्लिक करने के बाद आप के सामने एक पेज ओपन होगा जिसमें नीचे एक फॉरगेट पासवर्ड का ऑप्शन होगा उस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नंबर दिखेगा जैसा कि नीचे इमेज में दिखाया गया है
paytm password kaise change kare
 
3.  इस नंबर को आप अपने उस मोबाइल नंबर से डायल करें जिसमें आपने paytm अकाउंट क्रिएट किया था कॉल करने के बाद आप अपनी लैंग्वेज सेलेक्ट करें और लैंग्वेज सेलेक्ट करने के बाद आपको एक ऑप्शन बोला जाएगा कि क्या आप अपने paytm का पासवर्ड चेंज करना चाहते हैं तो आपको उस ऑप्शन को सिलेक्ट करना है करने के बाद आपका कॉल डिस्कनेक्ट हो जाएगा और आपको एक एसएमएस आएगा जिसमें आपके paytm पासवर्ड को चेंज करने का लिंक होगा। 
4. इस लिंक पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको अपना नया पासवर्ड डालना है और दूसरे वाले ऑप्शन में कंफर्म पासवर्ड यानी कि वही पासवर्ड रिपीट करना है और कंटिन्यू पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपका पासवर्ड चेंज हो जाएगा।
 

Thanks for Reading

दोस्तो आशा करता हूं कि आज का आर्टिकल “paytm password kaise change kare” आपको पसंद आया होगा और आपका पेटीएम पासवर्ड सफलतापूर्वक बदल गया होगा और अगर कहीं पर प्रॉब्लम आ रही है तो आप मुझे नीचे कमेंट कर कर बता सकते हैं मैं उसे सॉल्व करने की पूरी कोशिश करूंगा।