PUBG MOBILE ने की 3 billion Dollar से भी ज्यादा की कमाई

PUBG मोबाइल, Tencent खेलों से उबेर-लोकप्रिय बैटल रॉयल टाइटल है, जिसने इस साल की पहली छमाही में बड़े पैमाने पर वैश्विक राजस्व हासिल किया है, जिसने इसके जीवनकाल का संग्रह $ 3 बिलियन (लगभग 22,457 करोड़ रुपये) कर दिया है।

PUBG मोबाइल ने अपने चीनी संस्करण के साथ, जिसे गेम फॉर पीस के रूप में जाना जाता है, अकेले 2020 में कुल $ 1.3 बिलियन (लगभग 9,731 करोड़ रुपये) का संग्रह किया है।

COVID-19 महामारी और सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के कारण ज्यादातर घर के अंदर रहने वाले लोगों के साथ, राजस्व ने मार्च में $ 270 मिलियन (लगभग 2,021 करोड़ रुपये) का रिकॉर्ड उच्च स्तर मारा।

Also Read – अब Amazon Prime Video Windows OS के लिए भी Available होगा .

सैन फ्रांसिस्को स्थित सेंसर टॉवर द्वारा स्टोर इंटेलिजेंस के अनुमानों के अनुसार, PUBG मोबाइल ने मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम्स के क्षेत्र में एक और बेहद लोकप्रिय शीर्षक, गारिना फ्री फायर की तुलना में लगभग चार गुना अधिक राजस्व प्राप्त किया।

2020 में, जबकि गरेना की पेशकश ने $ 300 मिलियन (लगभग 2,245 करोड़ रुपये) से अधिक की वसूली की, NetEase से चाकू बाहर $ 260 मिलियन (लगभग 1,946 करोड़ रुपये) से अधिक राजस्व में उत्पन्न हुए।

उनके बाद एक्टिविज़न ऑफ ड्यूटी है: मोबाइल जो $ 220 मिलियन (लगभग 1,646 करोड़ रुपये) के राजस्व में बदल गया। 734 मिलियन डाउनलोड के साथ दुनिया भर में लोकप्रिय, PUBG मोबाइल ने भारत में सबसे बड़ी डाउनलोड देखी, जो 175 मिलियन इंस्टॉल के साथ शीर्ष पर है।

PUBG Mobile Earn 3 billion Dollar

यह वैश्विक संख्या का 24 प्रतिशत है। चीन 16.7 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि अमेरिका 6.4 प्रतिशत डाउनलोड के साथ तीसरे स्थान पर है। चीन के गेम फॉर पीस द्वारा शेर के राजस्व का हिस्सा चीन के ऐप स्टोर पर खर्च होने वाले आजीवन खिलाड़ी खर्च में $ 1.6 बिलियन (लगभग 11,975 करोड़ रुपये) के रूप में उत्पन्न हुआ है। यह वैश्विक संग्रह के 52 प्रतिशत के लिए बनाता है। अमेरिका लगभग 14 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर आता है, जबकि जापान 5.6 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है।

ऐप स्टोर ने 79 प्रतिशत खिलाड़ी के खर्च के साथ राजस्व संग्रह का सबसे बड़ा हिस्सा भी देखा है। दूसरी ओर, Google Play, सभी इंस्टॉल के 65 प्रतिशत पर सबसे बड़ी संख्या में डाउनलोड के लिए जिम्मेदार है। PUBG मोबाइल गेमर्स के लिए चीजों को ताजा रखने के लिए मजेदार और विचित्र अपडेट और मैप आइटम जोड़ता रहता है। इस सप्ताह के शुरू में, आगामी 14 वें सीज़न के लिए एक ट्रेलर लीक किया गया था जो संभावित शीर्षक, “स्पार्क द फेम” के साथ-साथ नई खाल और वाहनों का सुझाव देता है। चालू सीजन 12 जुलाई को शुरू होने की उम्मीद है और नए को जल्द ही लॉन्च करना चाहिए।

Leave a Comment