TIKTOK के बैन होने से इस APP को हुआ सबसे ज्यादा फायदा।

भारत मे जबसे tiktok बैन हुई है तभी से short वीडियो प्लेटफार्म वाली एप्स बहुत ही तेजी से बढ़ रही है चाहे वह फेसबुक का या फिर शेयर चैट का इसका कारण यह है कि जब से भारत जाएंगे चाइना के बीच में विवाद हुआ है तब से टिकटों को बहुत ही ज्यादा नुकसान हुआ है इसका टिकटों को अपने बहुत से यूजर्स को खो चुका है अपने अपने बनाए मार्केट को खो चुका है और इस कारण tiktok के अल्टरनेटिव्स app को बहुत ज्यादा फायदा हुआ है चाहे वह Roposo हो या chingari हो या mitron हो जब से Tik Tok बैन हुआ तब से इन ऐपस की download बढते गयी है।

चुके tiktok के 200 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स होने के कारण टिक टॉक के अल्टरनेटिव काफी ज्यादा फायदा हुआ tiktok के यूजर के पास और कोई रास्ता ना होने का कारण ,कंटेंट ना होने के कारण उन्हें इनके के पास जाना पड़ा और tiktok के अल्टरनेटिव के डाउनलोड संख्या काफी ज्यादा बढ़ चुकी है।

इन्ही मे से एक alternative Roposo जो कि एक short विडियो platform है इसकी शुरुआत 2014 मे हुई थी इसके संस्थापक “मयंक भागंङीया” ने कहा जब से tiktok बैन हुआ तब से Roposo की डाउनलोड 2 दिन में 22 मिलियन बढ़ चुकी है। किसी कारण इनकी एप काफी स्लो हो चुके हैं और यह लगातार कोशिश कर रहे हैं ताकि इनकी सॉफ्ट चले और यूजर को कोई परेशानी ना हो।

Roposo कि अभी 50 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं और 700000 से भी ज्यादा रिव्यू मिल चुके हैं उनहोंने कहा जल्द ही 100 मिलियन भी हो जायेगी।

Leave a Comment