Tiktok के बैन होने का फायदा उठा कर लोगो के साथ हो रहा हैं Scam

भारत सरकार के द्वारा टिकटों को बैन करने के बाद tiktok के popularity का फायदा उठाने की कोशिश किया जा रहा है पता नहीं यह किसके द्वारा हो रहा है लेकिन आपके मोबाइल पर एक मैसेज आ सकता है की टिक टॉक इंडिया में बैन होने के बाद टिक टॉक प्रो के नाम से आएगा और बोला जाएगा आपको कि आप अपने शॉट वीडियो और अच्छे वीडियो का मजा ले सकते हैं। उसके लिए आपको एक एपीके फाइल किया जा रहा है जिसमें कि मालवेयर वायरस है।


जबकि टिक टॉक भारत सरकार के द्वारा ऑफिस वाले बैन किया जा चुका है ये मैसेज आपको व्हाट्सएप या एसएमएस के द्वारा आएगा टिक टॉक प्रो की तरफ से इस तरह का मैसेज आएगा: “Enjoy Tik Tok video and create creative videos once again.Now Tik Tok is only available in Tiktok Pro then download from Below”.

अगर आप इस फाइल को डाउनलोड कर लेते हैं तो तो आपको टिक टॉक की ही तरह को आइकन दिखेगा और अब से परमिशन मांगेगा कैमरे की इमेज गैलरी की और अदरस कि अगर आप की सहमति दे सकते हैं तो इसके बाद वहां पर आपको पर कुछ भी नहीं होगा इस तरह की एपीके मैं malware virus होता है जो कि आपके फोन से सारे डेटा को चुरा लेता है।

हाल ही में गूगल के द्वारा गूगल प्ले स्टोर से 25 इसी तरह के app को हटाया गया है साइबर सिक्योरिटी फॉर्म के द्वारा गूगल को अलर्ट किया गया था ये app यूजर के फेसबुक लॉगइन की डिटेल को निकालते हैं।

इसलिए आपको एक सलाह दी जाती है कि आप इस तरह की मैसेज के चक्कर में कोई भी एपीके डाउनलोड ना करें और ऐसी है कि बारे में कोई अगर बोले जो कि app बैन किया जा चुका है उस ऐप को डाउनलोड न करें इसमें मालवेयर वायरस होने का खतरा है।

Leave a Comment