ZOOM MEETING का alternative JIO MEET – ऐसे करो Download

Reliance Jio ने भारत में JioMeet लॉन्च किया: मीटिंग कैसे शुरू करें या उसमें शामिल हों ।

महीनों तक परीक्षण करने के बाद रिलायंस जियो ने आखिरकार देश में JioMeet लॉन्च कर दिया है। JioMeet ऐप Google Play store और Apple App स्टोर दोनों पर उपलब्ध है। JioMeet के साथ, रिलायंस जियो निस्संदेह अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म जैसे ज़ूम, गूगल मीट, स्काइप, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, जैसे अन्य लोगों को पसंद करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

Reliance ने JioMeet को उस समय लॉन्च किया जब देश भर के लोग उन उत्पादों को त्याग रहे हैं जो विशेष रूप से चीन के साथ भारत में एक मूल देश के रूप में नहीं बने हैं। वर्तमान में, JioMeet को ऐप स्टोर पर 4.8 और Google Play स्टोर पर 4.6 रेटिंग दी गई है। ऐप को पहले ही 100k एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया गया है।

Latest News – अब Amazon Prime Video Windows OS के लिए भी Available होगा

हमने कुछ समय के लिए JioMeet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन का उपयोग किया था और यहां आपको प्लेटफॉर्म के बारे में जानने के लिए आवश्यक कुछ और टिप्स और ट्रिक्स बताए गए हैं जो आप प्लेटफॉर्म का बेहतर तरीके से उपयोग कर सकते हैं।

🔸️ JioMeet को एक ही समय में एक-से-एक मीटिंग और ग्रुप वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

🔸️ मीटिंग शुरू करने के लिए JioMeet तक साइन करना आसान है। आपको बस मोबाइल नंबर, नाम, ईमेल आईडी दर्ज करना होगा। बस।

🔸️ आप साइन अप किए बिना एक बैठक में शामिल होने में सक्षम होंगे। एक बैठक शुरू करने के लिए आपको एक खाता बनाना होगा और लॉगिन करना होगा।

🔸️ ज़ूम के समान, JioMeet आपको मीटिंग को शेड्यूल करने और प्रतिभागियों के साथ मीटिंग कोड साझा करने की सुविधा देता है।

Realme के CEO ने कहा कि वो India के लिए नयी jobs देगे – जानिए पूरी खबर

🔸️ अधिकांश वीडियो कॉलिंग प्लेटफ़ॉर्म में मुफ्त मिलने की समय सीमा होती है। JioMeet पर एक बैठक बिना किसी रुकावट के 24 घंटे तक चल सकती है।

🔸️ गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए, JioMeet पर होस्ट की गई प्रत्येक बैठक पासवर्ड संरक्षित है।

🔸️ ज़ूम के समान, JioMeet भी स्क्रीन शेयरिंग विकल्प के साथ आता है।

🔸️ जूम की तरह, JioMeet भी वेटिंग रूम विकल्प के साथ आता है। आप इसे सक्षम या अक्षम करने का विकल्प चुन सकते हैं। बैठक की बेहतर सुरक्षा के लिए विकल्प को सक्षम किया जाना चाहिए। प्रतीक्षा कक्ष विकल्प चालू होने के बाद, कोई भी बिना होस्ट की अनुमति के बैठक में शामिल नहीं हो पाएगा।

🔸️ JioMeet मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ आता है। कॉल करने पर आप एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर स्विच करने में सक्षम होंगे। यह 5 डिवाइस तक सपोर्ट करता है।

🔸️ एक और दिलचस्प फीचर जो JioMeet लाता है वह है सेफ ड्राइविंग मोड। यह उन लोगों के लिए मददगार होगा जिन्हें कहीं जाने के दौरान एक महत्वपूर्ण वीडियो सम्मेलन में भाग लेने की आवश्यकता होती है। JioMeet कॉल कैसे जुड़ें JioMeet मीटिंग में शामिल होने के लिए आपको होम स्क्रीन पर Join विकल्प पर क्लिक करना होगा और होस्ट द्वारा प्रदान की गई मीटिंग आईडी दर्ज करनी होगी।

मंच बैठक में शामिल होने से पहले ऑडियो और वीडियो को अक्षम करने का विकल्प प्रदान करता है। विशेष रूप से, JioMeet आपको एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होने की अनुमति देता है, भले ही आपका JioMeet के साथ कोई खाता न हो।

Leave a Comment