Arogya Setu App New Update – जानिए नए Features

Arogya Setu app मे सोमवार को एक नया अपडेट आया है उसमें एक फीचर को ऐड किया गया है जिसमें अपने अकाउंट को डिलीट कर सकते साथ ही इसमें एक नया फीचर और भी ऐड हुआ है जोकि है आप अपने पर्सनल हेल्थ डाटा को थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर कर सकते हैं।

युजरस को ऐप में delete my account का ओपसन दिखाई देगा इसमें आपको अपने अकाउंट के डाटा को रिलीज करने का ऑप्शन भी आएगा जिससे आप अपने पर्सनल डाटा को वहां से डिलीट कर सकते हैं यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस के लिए आ चुका।

ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप अपने अकाउंट को यहां से डिलीट करते हैं तो इसका यह मतलब नहीं कि यह आपकी इंफॉर्मेशन गवर्मेंट सर्वर से डिलीट हो जाएगी यह इंफॉर्मेशन गवर्मेंट के सर्वर पर उनके पास 30 दिन बाद डिलीट होगी , डिलीट करते समय अपने फोन नंबर को भी हमेशा के लिए डिलीट कर दीजिएगा उस ऐप से।

Latest news – कल Poco लांच करेगा अपना यह तीसरा स्मार्टफोन Flipkart पर

चलिए जानते हैं इस प्रोसेस को आप कैसे करेंगे

सबसे पहले आप सेटिंग्स मेनू परकरें कलीक जो आपके ऐप मे है

  • Android युजरस के लिए, “delete my account” औपसन चुने और अपना फोन नंबर दे
  • iOS के लिए delete account file ’औपसन पर जाये और डिलीट करने के लिए अपना फोन नंबर दे सकते हैं।

दूसरा फीचर यह है कि आप अपने पर्सनल हेल्थ डाटा को आरोग्य सेतु एप पर यह परमिशन देते हैं कि इसे third-party ऐप आपके इस डाटा को एक्सेस कर पाएगी। इसे पूरा करने के लिए आपको Settings मे जा कर Approval for Aarogya Setu status पर क्लिक करना होगा जब आप ऐसा कर देते है तो आप third-party apps को permission दे देते अपने health data को यह feature अभी iOS users के लिए है आगे Android users के लिए भी आयेगा ।

Leave a Comment