अब Amazon Prime Video Windows OS के लिए भी Available होगा

Amazon Prime Video अब डेकसटाप पे भी इसके लिए windows 10 के लिए डेकसटाप ऐप अब माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में लाइव है, कंपनी ने गुरुवार की घोषणा की। यह आपको वीडियो स्ट्रीम करने और उन्हें ऑफ़लाइन देखने के लिए डाउनलोड करने की अनुमति देता है। जबकि क्रोम जैसे ब्राउज़र के माध्यम से प्राइम वीडियो सामग्री को स्ट्रीम करना हमेशा संभव होता है, अब तक ऑफ़लाइन देखने के लिए विंडोज डिवाइस पर वीडियो डाउनलोड करने का कोई तरीका नहीं था।

नेटफ्लिक्स और हुलु जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अमेज़ॅन ने हाल ही में अपनी मूल स्ट्रीमिंग सामग्री को बदल दिया है। इसमें Fleabag, The Marvelous ,Mrs.Maisel, and Homecoming जैसे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो शामिल हैं।

हाल ही में एक रिपोर्ट में पाया गया कि कंपनी लाइव टीवी के लिए “सक्रिय रूप से पीछा” कर रही है, और इस हफ्ते की शुरुआत में, इसने यूएस में एक वॉच पार्टी फीचर पेश किया, ताकि 100 लोग दोस्तों के साथ स्ट्रीम कर सकें। विंडोज 10 ऐप मुफ्त है, लेकिन अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की सदस्यता $ 8.99 प्रति माह है। अमेज़ॅन प्राइम सब्सक्राइबर, जो वार्षिक सदस्यता के लिए $ 119 का भुगतान करते हैं, मुफ्त में प्राइम वीडियो प्राप्त करगे ।

the verge द्वारा एक प्रारंभिक परीक्षण में पाया गया कि विंडोज 10 ऐप एचडी (720p) रिज़ॉल्यूशन से उच्चतर होगा, ऐप के आईपैड संस्करण की सीमा के समान है, भले ही यह वेब ब्राउज़र के माध्यम से 1080p एचडी पर स्ट्रीम करना संभव है। डाउनलोड विकल्प में वीडियो की गुणवत्ता, गुड, बेटर, और बेस्ट के लिए तीन स्तरीय हैं, प्रत्येक टियर में उत्तरोत्तर अधिक भंडारण का उपयोग किया गया है। लेकिन ऐप प्रत्येक स्तरीय के अनुरूप रिज़ॉल्यूशन को इंगित नहीं करता है।

बेस्ट सेटिंग में लूप से टेल्स का 52 मिनट का एपिसोड लगभग 2.74GB जगह ले गया। कंपनी के अनुसार, ऐप 1080p HD तक स्ट्रीम और डाउनलोड कर सकता है, “लेकिन सामग्री के अनुसार अलग-अलग हो सकता है।” परीक्षण में, हम 720p से कई शीर्षकों में बेहतर नहीं हो पाए, भले ही वे ऐप में “4K UHD” के रूप में सूचीबद्ध हैं।