Download करे इस app को scan करेगा सारे Chinese app को ।

जब से माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के “आत्म निरभर” होने के बारे में कहा है, तब से लोगो मे जुनून है कि स्वदेशी बनने  है, इसके साथ, पीएम चाहते हैं कि नागरिक भारतीय व्यापार का समर्थन करें। कई कारणों से लोगों ने या तो चीनी उत्पादों पर भरोसा करना बंद कर दिया है  टिकटॉक जैसे चीनी ऐप पर। 

इसका लाभ उठाते हुए, OneTouch Apps Labs ने बहती गंगा में हाथ धो लिया और Remove China Apps ’नामक एक ऐप विकसित किया है। यह एप्लिकेशन अब Google Play Store पर उपलब्ध है। ऐप को पहले ही 100k से अधिक डाउनलोड मिल चुके हैं और 32,000 से अधिक युजरस  ने रिबयु दिया है। इस समय, ऐप की प्ले स्टोर पर एक ठोस 4.8-स्टार रेटिंग है।

जैसा कि नाम से पता चलता है, ऐप मूल रूप से आपके स्मार्टफोन को उन ऐप्स के लिए स्कैन करता है जो चीनी डेवलपर्स द्वारा विकसित किए गए हैं। 

ये एप  लगभग 3.5 एमबी की है और यह किसी भी विज्ञापन की सेवा नहीं करता है। यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि डेवलपर इस ऐप के साथ पैसे के बाद नहीं है और वह सिर्फ चीनी ऐप के उपयोग का बहिष्कार करना चाहता है।

यदि आप भी चाहते है कि आपकी मोबाइल मे भी कोइ चाइनीज एप न रहे तो अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर प्ले स्टोर पर जाएं और सर्च करे रिममुव चाइना ऐप्स और अपने फोन पर ऐप डाउनलोड, इंस्टॉल और खोलें। एप्लिकेशन को यह देखने की अनुमति देने के लिए स्कैन चलाएं कि क्या आपके फ़ोन पर कोई चीनी ऐप्स हैं। अब, जिस ऐप को आप अनइंस्टॉल करना चाहते हैं, उसके बगल में लाल बिन आइकन पर टैप करें और ऐप से छुटकारा पाने के लिए कार्रवाई की पुष्टि करें

अब तक, ऐप आईओएस पर उपलब्ध नहीं है, जिसका अर्थ है कि आईफोन और आईपैड उपयोगकर्ताओं को ज़रूरत पड़ने पर चीनी ऐप को मैन्युअल रूप से अनइंस्टॉल करना होगा।