Instagram जल्द ही Launch करेगा TIKTOK का Alternative Reels

Tiktok  के बैन होने से मार्केट गर्म हो चुका है क्यो कि हर बङी कमपनी को एक नया मौका मिल चुका है ऐसे मे खबर आ रही है कि instagram एक app को टेस्ट  कर रही जो टिकटोक को टक्कर दे सके और भारत में अभी सही समय जहां से एक नया दिशा मिलेगी। instagram एक Reels app को टेस्टिंग करना स्टारट कर चुकी है।

यह फीचर्स अभी Instagram के कुछ ही युजरस  के लिए है यह फीचर्स 2019 मे ही आ चुका है लेकिन अब ये भारत मे भी आ सकता है।Instagram  ने अभी तक इसकी पुष्टि नही कि है लेकिन कम्पनी का कहना है कि ये अभी दुसरे देश मे ट्राई किया जा रहा है अभी ये भारत  मे नही किया गया है टेस्ट। 

INSTAGRAM REELS के  डिटेल्स

चलिये जानते इस reels के बारे मे ये एक ऐसा टूल या ऐप जिसमे युजरस को 15 seconds  की सौरट वीडियो रिकॉर्ड करके उसमे फिल्टर, बैगराऊनड मे मनपसंद गाना या टयून लगा कर पोस्ट कर सकते है।इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। 

पिछले कुछ सालों में  टिकटोक की काफी युजरस हो चुके है ऐसे मे भारत ने टिकटोक को बैन करके उन यूजर के मनोरंजन के साधन खतम हो गया ।ऐसे में फेसबुक चाहते है कि वो इन युजरस को अपने पास रखना चाहेगा इसलिए reels को मार्केट में जल्द ही launch करेगा सकती है।

Leave a Comment