NASSCOM taskforce ने covid-19 की ट्रैकिंग प्लेटफार्म बनाया कर्नाटक के लिए

आईटी इंडस्ट्री के एक कम्पनी “नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज” (NASSCOM) COVID-19 टेक्नोलॉजी टास्क फोर्स ने कर्नाटक सरकार के लिए  एक कोरोनावायरस ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म विकसित किया है।

लॉन्च के समय ही NASSCOM टास्क फोर्स सरकार को उपयोग के लिए डैशबोर्ड का पहला सेट प्रदान करेगी और कहा कि यह आने वाले हफ्तों में और भी फीचर्स बढ़ेगी।

कर्नाटक को  नैस्कॉम के इस डैशबोर्ड में बहुत जानकारी मिलेगी एक ही जगह मे ये एक COVID-19 की सारी डाटा रखेगा, जो प्रमुख तथ्य और राज्य और जिला स्तर की संख्या है; COVID स्रोत विश्लेषण – पिछले 24 घंटों में मामलों पर डेटा और उनके मूल और प्रसार विश्लेषण; परीक्षण सारांश- परीक्षणों की संख्या से कोविद + दरें; संक्रमण के स्रोत को समझने के लिए श्रेणी के अनुसार परीक्षण: अस्पताल की क्षमता- जिला द्वारा बिस्तर अधिभोग और उपलब्धता पर विवरण और भारत सारांश, जिसमें COVID पर विवरण देने के लिए राज्य स्तरीय सारांश शामिल है।

पहले से ही, नैसकॉम ने तमिलनाडु सरकार के लिए एक COVID डैशबोर्ड लॉन्च किया था।

यह कहा गया है कि AI प्रौद्योगिकी मॉडल के साथ इसका खुला वास्तुकला मंच राज्य सरकारों को सहायता प्रदान करता है और आर्थिक सुधार और चरणबद्ध उद्घाटन में सूचित निर्णय लेने में उनकी मदद करता है।