Wipro के नये निदेशक मंडल Deepak M Satwalekar को नियुक्त किया गया ।

Wipro के नये निदेशक मंडल Deepak M Satwalekar
Wipro के नये निदेशक मंडल Deepak M Satwalekar

आईटी सेवा के प्रमुख विप्रो लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने निदेशक मंडल के लिए वित्तीय सेवा पेशेवर दीपक एम सातवालेकर की नियुक्ति की घोषणा की, जो शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन 5 वर्ष के लिए 1 जुलाई से पद संभालेंगे ,उन्होंने कहा कि वे बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में काम करेंगे और विप्रो को वित्तीय सेवा उद्योग में चार दशकों से अधिक समय बिताने और विभिन्न उद्योगों की कंपनियों के सलाहकार और बोर्ड के सदस्य के रूप में अनुभव करेंगे।


सातवलेकर एचडीएफसी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और बाद में एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ रहे हैं। वे वर्ल्ड बैंक, एशियन डेवलपमेंट बैंक, यूनाइटेड स्टेट्स एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) के सलाहकार भी रह चुके हैं। ) और संयुक्त राष्ट्र मानव बस्तियों कार्यक्रम (UN-HABITAT), बयान में दिया है।



विप्रो लिमिटेड के अध्यक्ष, ऋषद प्रेमजी ने कहा: वित्तीय सेवा क्षेत्र में ज्ञान के गहन भंडार, तीव्र व्यापार कौशल, प्रौद्योगिकी की समझ और कॉर्पोरेट प्रशासन के उच्चतम मानकों के एक मजबूत मतदाता के रूप में, उनके अमूल्य अनुभव से विप्रो को काफी फायदा होगा।


सातवलेकर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), बॉम्बे से विशिष्ट पूर्व छात्र पुरस्कार प्राप्त करने वाले और वर्तमान में भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष हैं।