Blogger Adsense Approval Tips Hindi 2020

हेलो friends स्वागत है आपका हमारी website में दोस्तों आज के इस article में हम आपको कुछ tips बताने वाले है जिसकी हेल्प से आप अपनी website या blog पर adsense का approval जल्द से जल्द पा  सकते है।  अगर Apne अपना blog या website बनायी है और उसमे adsense approval नहीं मिल रहा है या disapproved हो जा रहा है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े और हमारे द्वारा दी गयी information को follow करे , हम 100% गारंटी देते है की आपका adsense approved हो जायेगा  और आपकी website or blog में ads show होने लगेंगे और आप पैसे कमा सकेंगे।

Adsense approval tips of 2020

blogger or wordpress : friends अगर आप यह सोचते है की blogger में जल्दी adsense approval देगा या फिर wordpress में adsense जल्दी approval  देगा तो आप गलत सोचते है दोनों platform अपनी  जगह सही है ,तह आपके ऊपर depend  करता है की आप अपनी website/blog की topic में रखना चाहते है या आप किस तरह से आर्टिकल लिखते हो ,आप seo  friendly आर्टिकल लिखते हो या नहीं ,आपकी site में कोई copyright  content तो नहीं।  अगर आप अभी beginner है  अप्प को ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप ब्लॉगर ही चुने। 

adsense approval tips for blogger hindi 2020

अगर आपको adsense का approval चाहिए तो हमारे द्वारा निचे बताये गए tips को फॉलो करे यह आपकी website/blog को approval दिला कर रहेंगी। यह सभी टिप्स adsense approval की requirement ही है।

blogger adsense approval tips hindi 2019

01. write quality content: Quality of Content

सबसे पहले आपने कई बार यह Word दुसरे Blogs में भी सुना होगा की Google Adsense Approval के लिए Quality of Content चाहिए होता है, लेकिन सवाल ये आता है कि Quality of Content है क्या, आखिर किस प्रकार का Article Quality of Content के अंतर्गत रखा जा सकता है।

यहाँ हम आपको बता दें की Quality of Content भी दो प्रकार के होते हैं-

A . Well Written Article– जब आप किसी Topic के बारे में विस्तार से सभी चीजों को point wise लिखते हैं, और सभी Points को Clear करते जाते हैं तब वह Well Written Article के अंतर्गत आता है। क्योंकि उस इस Article के अंदर आप अपने Topic को बहुत ही अच्छी तरह से Explain करते हैं। वास्तव में Google Adsense Approval के लिए आपको Well Written Article ही लिखना चाहिए। जिसमें आप जिस Topic पर भी Article लिखें उसे कोशिश करें की ज्यादा से ज्यादा Points को Cover करें, Examples का इस्तिमाल करें और अपने Topic को Explain करने के लिए Sub Headings का इस्तिमाल अधिक करें।

B. SEO Optimized Article– Quality of Content के दुसरे चरण में SEO Optimized Article को रखा जाता है, यह वह Article होता है जिसे किसी एक Keyword को Rank कराने के लिए लिखा जाता है।

For Example: आप Facebook Word को अपना Target Keyword रखते हैं और उसपर एक अच्छा से 1000 – 1500 Words का एक Article लिखते हैं। जिसके अंदर आप Facebook के द्वारा Provide की जाने वाली Facilities जैसे Facebook Page, Group इत्यादि को Describe कर देते हैं।

ऐसा करने से आप जब उसके Features पर Article लिखेंगे तब उन्हें Internal Links की मदद से Traffic भेज सकेंगे। इस तरह से आपने एक अच्छा SEO Optimized Article तैयार किया जिसमें आप अपने आने वाले Articles या Publish हो चुके Articles को Support करने के लिए Internet पर Share करते हैं।

इस प्रकार के Article को Blog के Approve हो जाने पर लिखा जाता है। लेकिन अगर आपके पास कम Topics हैं तब भी आप इस प्रकार के Article को लिख सकते हैं। जिससे Google Adsense Approval के Chances अधिक होते है।

blogger adsense approval tips hindi 2020

02.Top level domain for your site

friends कई लोग sub domain या फ्री domain में ही adsense  के लिए अप्लाई कर देते है जो की सबसे बड़ी गलती और बिना Top level domain के adsense  approval  नहीं देता है और अगर आपको फ्री domain में approval मिल भी जाता है तो वह किसी काम का नहीं क्योकि जब आपकी site रैंक हे नहीं होगी traffic ही नहीं आएगा तो earning ही नहीं होगी इसीलिए आपके पास एक हाई level domain होना चाहिए  जैसे। .com और .in

03. some pages for your site

 आपको अपनी website या blog में कुछ navigation page जैसे की about us ,contact us , privacy policy का होना जरुरी है जैसे की आप हमारी website में ऊपर की तरफ इन सभी page को देख सकते हो , इन सभी पेज के बिना आप adsense के लिए कभी अप्लाई न करे, इन पेज को बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है इन सभी पेज को अपनी site में लगाइये जिससे लोग आप पर भरोसा करेंगे की यह एक trusted website या blog है।

04. best theame for website/blog

दोस्तों अापने अलग-अलग website/blog  पर different-different theame  देखि होगी, आपकी website/blog में जितनी अच्छी थीम होगी visitors उतने ज्यादा attractive होंगे। blogger or wordpress दोनों के लिए थीम अलग अलग होती है। आपको अपनी website या blog में अच्छी से अच्छी theame लगानी है और आपकी theame एकदम सिंपल होना चाहिए फालतू के widgets नहीं होना चाहिए sidebar में सिर्फ दो से तीन widget होना चाहिए और theame की loading speed फ़ास्ट होनी चाहिए। 

थीम दो प्रकार की  होती है –

A. free theam: इसमें आपको theame फ्री में तो मिल जाती है लेकिन इसमें आपको वॉटरमार्क और  बहुत सी  प्रॉब्लम देखने को मिलती है लेकिन इससे सिर्फ काम चलाया जा सकता है, हालाँकि फ्री थीमे में भी आपको adsense approval  मिल जायेगा  मगर अंत में आपको एक paid theame खरीदना पड़ेगा।

B. paid theame: यदि आपको adsense approval जल्द से जल्द चाहिए तो आपको एक paid theame शुरुआत में ही purchase कर लेना चाहिए क्योकि इसमें कोई भी footer watermark नहीं होता है और Google Adsense Approval के Chances अधिक होते है।

blogger theame: यदि  आपका ब्लॉग blogger.com  पर है तो आप अपने ब्लॉग के लिए best थीम  soratemplate website  से downlode कर सकते है यह पर आपको free  और paid दोनों theame मिल जाएगी।

wordpress theame : यदि आपकी website/blog wordpress.com पर है तो आप themeforest.net पर अपने लिए बेस्ट theame downlode  कर सकते है यह पर भी आपको free  और paid दोनों theame मिल जाएगी।

05. creat social media account

 आपको अपनी website या blog के नाम के अनुसार सोशल मीडिया जैसे facebook , instagram और twitter पर account बनाना है और उसमे अपनी website या blog का लिंक देना है जिससे adsense  को आपकी साइट popular और trusted  लगे और वह आपको approval दे सके।

blogger adsense approval tips hindi 2020

06. website on google search engine

आपको  अपनी website या blog को google ,yahoo और Bing के search engine में add करना है जिससे आपकी website या blog में organic traffic  आ सके  और adsense approval आपको जल्दी से जल्दी  मिले और आपकी earning बढ़  जाये।

07. copyright image

आपको अपनी website या blog  में  कोई भी copyrighted content  नहीं डालना है और  दूसरे की इमेज तो बिलकुल भी मत use करना हो सके तो अपन खुद की इमेज ही use करे इससे आपको adsense approval  मिलने के chance बढ़ जाते है।blogger adsense approval tips hindi 2020

Also Read – blogger se paise kaise kamaye

Please Follow Us on social media

दोस्तों अगर आपको हमारे आर्टिकल्स  और tutorials पसंद आते  है तो आप हमें  facebook ,twitter or youtube  में follow कर सकते  है  और हमसे जुड़ सकते है  और  अगर  आपको  tech रिलेटेड  कोई प्रोलेम आ  रही हो तो  हमे comment  करके  बता सकते है  हम  उसे ठीक  करने की पूरी  कोसिस करेंगे।  हमारे social media के link आपको ऊपर menu में मिल जायेगा।
 
Keep Visit More Article

दोस्तों आशा   करता हु कि आज का article “blogger adsense approval tips hindi 2020” आपको पसंद आया होगा अगर ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि उन्हें  भी यह जानकारी प्राप्त हो  तो दोस्तो मिलते अगले article में तब तक के लिये ” वन्दे मातरम् जय हिन्द।