Blogger Se Paise Kaise Kamaye

Blogger Se Paise Kaise Kamaye – हेलो फ्रेंड स्वागत है आपका हमारे blog में। अगर आप blogger से पैसे कमाने की सोच रहे है और blogger से blogging करके पैसे कामना चाहते तो वह भी पूरी जानकारी के साथ तो आप सही जगह पर आये है क्योकि आज के इस आर्टिकल ‘ Blogger Se Paise Kaise Kamaye ‘ में मै NIKHLESH आपको इसकी पूरी information देने वाला हु। ब्लॉगर से पैसे कमाने की जानकारी तो बहुत से लोगो ने अपने blog में दी है लेकिन अभी तक पूरी-पूरी जानकारी किसी ने नहीं दी और वो जानकारी आज में आपको दूंगा जिसकी हेल्प से आप blogging करके घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हो।

Blogger Se Paise Kaise Kamaye

फ्रेंड blogging करके पैसे कमाने के तो बहुत से तरीके है लेकिन blogging करके आप सिर्फ तभी पैसे कमा सकते है जिन्हे blogging के बारे में पूरी जानकारी हो और आप blogging को part-time job न समझ कर full-time job समझे क्योकि अगर आप अपने ब्लॉग में अगर किसी भी दिन ध्यान देना भूल जायेंगे तो हो सकता है आपकी ranking कम हो तो please blogging को  full-time job समझे और पुरे मन के साथ blogging करे और अगर आपको blogging कैसे करते है नहीं पता और न ही यह पता है की blogger में blog कैसे बनाते है तो आप हमारे आर्टिकल ” blogging क्या है और कैसे करे” को  Read कर सकते है। तो चलिए अब में आपको Blogger Se Paise कमाने के सबसे अच्छे तरीके बताता हु।

Blogger Se Paise Kamane Ke Tarike

  • Google Adsenseblogger से पैसे कमाने का सबसे पॉपुलर तरीका यही है ज्यादातर जो लोग blogging करते है वह लोग Google Adsense का approval लेकर अपने blog में ads लगते है और अच्छा खासा पैसा कमाते है लेकिन Google Adsense के कुछ Rules है अगर आप उन Rules को follow नहीं करेंगे तो आपके blog को Google Adsense approval नहीं देगा और फिर आपके blog में ads भी नहीं लगेंगे। तो अगर आपको Google Adsense Approval के कुछ Tips चाहिए जिससे की आपके blog को Google Adsense का Approval 100% मिल जाए तो आप हमारे आर्टिकल ” Blogger Adsense Approval Tips 2019 को पढ़ सकते है।
  • Affiliate Marketing With Blogger – Affiliate Marketing एक ऐसा तरीका है जिससे आप blogger में Blog बना कर तुरंत पैसे कामना Start कर सकते हो इसमें आपको किसी भी approval की आवश्यकता नहीं है इसमें आपको डायरेक्ट Earning स्टार्ट हो जाती है लेकिन इसके लिए आपको किसी भी Online product selling company का affiliate program ज्वाइन करना होगा जो की बहुत है आसान है। अभी Indian में बहुत से कंपनी जैसे की Amazon Banggood है जिनमे affiliate program उपलब्ध है। अगर आप  Affiliate Marketing के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप हमारे आर्टिकल ” Affiliate Marketing क्या है व कैसे करेको Read कर सकते है।               

    Blogger Se Paise Kaise Kamaye

              

  • Short Link with Blogger – यह सबसे आसान तरीका है जिसकी हेल्प से आप अपने blog से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। इसमें आपको अपने blog में जो भी link शेयर करते है उसे link shortner website से अपने किसी भी Link को Short करना होता है और फिर उस लिंक में यदि कोई भी person क्लिक करेगा तो उसे कुछ Advertisement दिखाया जाता है फिर उसे real link पर redirect कर दिया जाता है और इसके आपको पैसे मिलेगें ल इसके लिए आपके पास थोड़ा ज्यादा traffic होना जरुरी है ताकि आपके link पर clicks ज्यादा आये। अगर आपको इसके बारे में पूरी information चाहिए तो आप हमारे article ” link short करके पैसे कैसे कमाए ” को Read कर सकते है इसमें आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Blogger Se Paise Kaise Kamaye

  • Sell Your Product On Your Blog – यह तरीका Blogger Se Paise कमाने का थोड़ा difficult तरीका है लेकिन इससे आप काफ़ी ज्यादा Income generate कर सकते है।  इसमें आपको अपने ब्लॉग में अपना ही कोई भी Product जैसे की कोई Script हुयी या कोई और service जो भी आपको पसंद हो उससे sell कर सकते है और काफी जयादा पैसे कमा सकते है। यह एक खुद के business की तरह है लेकिन इसमें आपका कोई भी खर्चा नहीं आने वाला है। तो Friend अब मुझे यह लग रहा है की अब आप कभी भी किसी से नहीं पूछेंगे की Blogger Se Paise Kaise Kamaye क्योकि मैंने इसके बारे में आपको पूरी information दे दी है।

Thanks For Reading 

फ्रेंड आशा करता हु आपको हमारा यह Article “Blogger Se Paise Kaise Kamaye” पसंद आया होगा और आपको ब्लॉगर से पैसे कमाने की पूरी जानकारी मिल गयी होगी और अगर आपको अभी भी कही problem आ रही हैतो मुझे नीचे comment करके बताये और अगर आपको इस तरह के आर्टिकल और भी पढ़ने है तो Right तरफ दिख रहे bell Icon को press करके हमारे ब्लॉग के notification को Allow करले इससे आपको हमारे लेटेस्ट आर्टिकल की notification मिलती रहेगी।