gora hone ka tarika 2019

gora hone ka tarika 2019 – Hello Friend मार्केट में बहुत सारी face creams उपलब्ध है जो आपको कुछ ही समय में gora करने का दावा करती है लेकिन इनमें इतने अधिक केमिकल मिले होते है की आपका पूरा चेहरा जल जाता है,आप जब तक इन face creams का उपयोग करेंगे तब तक ही आपका चेहरा(face) सही रहेगा लेकिन जैसे ही आप इनका उपयोग बंद करेंगे वैसे ही आपका चेहरा (face) बदसुरत सा हो जाएगा ,इसलिए आप इन face creams का उपयोग ना ही करे तो अच्छा है अब आप यह सोचेंगे की यदि हम इनका  उपयोग न करे तो क्या use करे,जब मै हु तो चिंता किस बात की तो friend आज मैं हाजिर हु आपकी सेवा में क्योकि आज के इस article “gora hone ka tarika 2019” में मैं आपको gore (गोरे)  होने के 3 तरीके बताऊंगा जिसका उपयोग करके आप घर बैठे गोरे हो सकते है।

gora hone ka tarika

दोस्तों अगर आप घर बैठे gora hone ka tarika ढूंढ रहे है तो नीचे दिए हुए gora hone के 3 तरिके आपके बहुत काम आने वाले हैं 

1. एलोवेरा व मुल्तानी मिट्टी के मिश्रण से gora hone ka tarika 

अगर आप गोरा होने के लिए ज्यादा खर्चा  नहीं करना चाहते तो यह वाला तरीका आपके लिए सबसे अच्छा साबित होने वाला है। 
एलोवेरा मुल्तानी मिट्टी एवं बेसन का मिश्रण बना कर प्रतिदिन अपने चेहरे पर 1 से 2 घंटे लगाए। इस मिश्रण  को आप अपने चेहरे पर कम से कम 1 महीने तक प्रत्येक दिन लगाए। 

2. दूध व मलाई से gora hone ka tarika 

आपको तो यह पता ही होगा की दूध में सबसे अधिक पोषक तत्व पाए जाते है। दूध हमारे शरीर के लिए सबसे अधिक जरुरी है। यदि आप इसका उपयोग करके गोरे हो जाते है तो आपके चेहरे का निखार कभी भी ख़त्म नहीं होगा। 
एक कप दूध में दो चम्मच मलाई मिला कर उसे अपने चेहरे में 10 से 15 मिनट तक प्रत्येक दिन लगाए। आप इस तरीके का उपयोग रात के समय करे। 

3. खीरा से gora hone ke tarike

अपने अभी तक खीरे का उपयोग खाने के लिए किया होगा लेकिन आप इसका उपयोग अपने चेहरे (face) के निखार को बढ़ाने के लिए भी कर सकते है। fresh खीरे को काट कर प्रत्येक दिन 10 से 15 मिनट अपने चेहरे (face) पर रखना है। इस तरीके के उपयोगी से आप अपने चेहरे (face) को 7 दिनों में ही निखार सकते है। 
Also Read – Dangue Ke Lakshan
thanks for reading 
अगर आपको आज का “gora hone ke tarike 2019 आर्टिकल अच्छा लगा तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और हमे social media पर follow करे।