Online Internet Se Paise Kaise Kamaye

Online Internet Se Paise Kaise Kamaye: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपको 5 ऐसे (तरीकों) Tips के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप सभी Online Internet Se Paise Kaise Kamaye के बारे में आसानी से सिख सकेंगे और साथ ही आप Online पैसे भी कमा सकेंगे तो चलिए Start करते हैं। 

हेलो दोस्तो आज का जमाना internet का है और ज्यादातर काम internet पर ही होता है और हमारे देश को भी digital बनाने की ज्यातर कोशिशे की जा रही है और ऐसे में अगर आपके पास एक smartphone या computer है तो आप भी ये सोचते होगें की क्युं ना हम भी internet से घर बैठे पैसे कमायें और फिर आप Google में सर्च करते है कि “online internet se paise kaise kamaye” और फिर आपके सामने हजारों तरीकें आ जातें है जो ज्यादातर गलत होतें है.

औेर सिर्फ आपका किमती समय और balance दोनो बर्बाद करते है इसलिये आज हम आपके लिये 5 ऐसे तरीके लाये है जो बिल्कुल legal है , जिससे आप पैसे और नाम दोनो कमा सकते है और अगर आपने इस artical को पुरा read करेगें तो आप फिर कभी किसी से ये नहीं पुछेंगे की “Online internet se paise kaise kamaye”.

internet se paise kaise kamaye hindi

दोस्तों इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे गलत और सही दोनो तरीको से कमाया जा सकता है अगर आप ईमानदारी से काम करे तो इसे आपfull -time job भी बना सकते है और भारत में लाखो लोग इंटरनेट से पैसे कमा रहे है तो आप भी बिलकुल देर न करे और निचे दिए गए तरीके को पढ़े.
दोस्तों इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए मैंने पांच सर्वोच्च तरीके बताये है जिसका उपयोग करके आप “online inernet se paise  kma” सकते है ये पांच तरीके बिलकुल आसान और फ्री है.

1.make a free blog and website

Online Internet Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों आप एक ब्लॉग बना कर  पैसे कमा सकते है अगर आपके पास कोई कला है या आप का किसी चीज में रूचि   आप अपनी कला को पूरी दुनिया को  सिखा  सकते है  और ये आप बिलकुल फ्री में कर  सकते है अगर आपको अपनी एक वेबसाइट या ब्लॉग बनाना हैं तो आप blogger.com में जाकर एक अच्छा खासा ब्लॉग बना सकते है और पैसे कमा सकते है अगर आपसे ब्लॉग बनाते नहीं आता तो ब्लॉग बनाने के लिए फ्री में ब्लॉग वेबसाइट कैसे बनाये Article को पढ़ सकते है।

Blog kya hai ?

दोस्तो blog एक website की तरह होता है , और एक website बनाने से अच्छा है कि आप एक. Blog बनायें ये पूरी तरह से सरल व free है , जब आपके blog में traffic आने लगे तो आप उसमे AdSense की मदद से ads लगा कर अच्छी खासी income प्राप्त YouTube है |

2.Creat A YouTube Channel

Online Internet Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो आपने YouTube का नाम तो सुना ही होगा .ये दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली दूसरी site है दोस्तो आप अपनी कला या अपना knowledge की video बना कर YouTube में upload कर सकतें हैं  और पैसा और नाम दोनो कमा सकते है YouTube से पैसे कमाना आसान नहीं है लेकिन अगर आप ईमानदारी से YouTube में काम करते है और आपके पास सबर है तो आप YouTube से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है अगर आप इसके बारे में detail से जानना चाहते है आप हमारे Article यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए को पढ़ सकते है।

3. Money From Affiliate Marketing

दोस्तो “Affiliate market” आनलाईन पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है, इसमें कम मेहनत और कमाई ज्यादा है और आज 1000 से भी ज्यादा कम्पनिया Affiliate program की सुविधा प्रदान करती है और इसमे कोई investment नहीं है.

Affiliate marketing  कैसे करते है ?

दोस्तो आपको जो भी company अच्छी लगती है या जो company आॅनलाईन मार्केटिंग में popular है आप उस company का Affiliate program join कर ले।
[ Ex. जैसे कि मुझे Amazon पसंद है और वह popular भी है तो मै उसका Affiliate program join करूंगा ]

Affiliated marketing से online paise kaise kamaye

दोस्तो किसी company का Affiliate program को join करने के बाद आपको वह  company कुछ product के कोड,लिंक या बैनर देगी जिसे आपको अपनी website , blog ,facebook page या किसी और social site में  शेयर करना है और अगर आपके शेयर किये गये लिकं से कोई व्यक्ति उस product को buy करता है तो वह company आपको उस product का जो भी Price है उसका 5-15 प्रतिशत आपको देगी और ये पैसे आपके bank account में जाते है , इसी को Affiliate marketing कहते है,अधिक जानकारी के लिए आप हमारे Article एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए को पढ़ सकते है।
For Example: जैसे मैने Amazon का Affiliate marketing करके 5000₹ का एक product sell किया जिसे एकदिन में 5 व्यक्तियो ने buy किया तो Amazon मुझे प्रत्येक sell का कम से कम 5% देगी .यदि हिसाब लगाया जाये तो 5000 का 5% प्रतिशत 250₹ तो हमनें इस product को 5 लोगो को sell किया तो प्रत्येक से 250 ₹ यानि की 1250₹ प्रतिदिन कमा सकते हैं।

4. UC News se online paise kamaye

दोस्तो आपने “uc news” का नाम तो सुना होगा और अगर uc browser चलाते है तो uc news को देखा होगा और इसमें news भी पढ़ी होगीं | दोस्तो क्या आपने कभी सोचा है कि uc news में news डालने वाले को मिलता क्या है ? हा दोस्तो आपने सही सोचा “uc news” से भी अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है अगर आपको किसी topic पर Article लिखना पसंद है या आपका writing work में दिलचस्पी रखते है तो आप “uc news” से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है और अगर आप blogger है तो आप अपने blog का इसकी मदद से promotion कर सकते है |

UC News Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो सबसे पहले आपको mc.ucweb.com में जाकर अपना एक नया Account create  करना है और प्रतिदिन articles or news डालनी है और आपके व्दारा डाली गई news और articles में जितना ज्यादा views आऐगें  आपकी कमाई उतनी ज्यादा होगी |ध्यान रहे आपको fake article और news नहीं डालनी है |

5.Shorten.st ,Link shrink,Adfly ect.

दोस्तों अगर आपके पास एक अच्छा फेसबुक पेज है जिसमे बहुत सारे LIKE AND FOLLOWERS है तो ये तरीका आपके लिए बहुत लाभदायक है इसमें आपके अपने फेसबुक पेज में कुछ इंट्रस्टेड लिंक शेयर करना है उन लिंक में यदि कोई क्लिक करेगा तो उसे सबसे पहले कुछ एड्स देखने होंगे एड्स देखने के बाद वो उस लिंक में वापस रिडाइरेक्ट  हो जायेगा  , दोस्तों ये तरीका एकदम फ्री है और ये एकदम आसान है।

LINKSHRINK OR ADFLY से ”ONLINE PAISE KAISE KAMAYE ”

दोस्तों इसके लिए आपको adfly ya linkshrink वेबसाइट में अपना एक अकाउंट बनाना है और आप किसी वीडियो,न्यूज़ ,म्यूजिक  के लिंक को इसकी हेल्प से शार्ट कर  लीजिये और अपने फेसबुक पेज , व्हाट्सप्प , इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैंनले में अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और आपके दोस्त आपके द्वारा दिए गए लिंक पैर क्लिक करेंगे और वे असली लिंक से पहले कुछ  एड्स  दिखेंगे जिसके कम्पनी आपको पैसे देगी इसमें आप जितनी  ज्यादा मेहनत करेंगे और जितने ज्यादा लिंक शेयर करेंगे आपको उतना फायदा होगा। अधिक जानकारी के लिए आप हमारे Article लिंक शेयर करके कैसे कमाए को पढ़ सकते है।

Keep Visiting for more Articles

दोस्तों आसा करता हु कि आज का article “online internet se paise kaise kamaye आपको पसंद आया होगा अगर ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि उन्हें  भी ये जानकारी प्राप्त हो  तो दोस्तो मिलते अगले article में तब तक के लिये ” वन्दे मातरम् जय हिन्द”

please follow us on social media 

दोस्तों अगर आपको हमारे आर्टिकल्स  और tutorials पसंद आते  है तो आप हमें  facebook ,twitter or  यूट्यूब में follow कर सकते  है  और हमसे जुड़ सकते है  और  अगर  आपको  tech रिलेटेड  कोई प्रोलेम आ  रही हो तो  हमे comment  करके  बता सकते है  हम  उसे ठीक  करने की पूरी  कोसिस करेंगे।